भोपाल

मुख्यमंत्री श्री चौहान के रोड-शो में उमड़ा जन-सैलाब

जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

भोपाल- मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज विकास पर्व के दौरान सिवनी में रोड-शो किया। रोड-शो में विशाल जन-सैलाब उमड़ा। बड़ी संख्या में लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया और पुष्प बरसाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी का आत्मीयता के साथ अभिनंदन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जन-दर्शन के दौरान जिला मुख्यालय के छिंदवाड़ा चौक से मठ स्कूल, नेहरू रोड, नगरपालिका चौराहा, बस स्टेण्ड होते हुए दलसागर तालाब तक बारिश की रिम-झिम फुहारों के बीच यात्रा की। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान का मठ तालाब क्षेत्र में मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही महिलाओं ने स्वागत करते हुए उनके खातों में एक-एक हजार रूपये की राशि जमा करने के लिए धन्यवाद दिया। मठ कन्या स्कूल के सामने स्कूली छात्राओं ने और ढिमरी मोहल्ला चौक पर मत्स्य-पालक हितग्राहियों ने पुष्प-वर्षा कर श्री चौहान का स्वागत किया।

मठ स्कूल से नेहरू रोड जाते समय आँचल साड़ी सेंटर के सामने जल जीवन मिशन के हितग्राहियों, हनुमान मंदिर के सामने सब्जी मण्डी चौक पर उद्यम क्रांति योजना, विष्णुप्रसाद अग्रवाल के घर के सामने पेसा ऐक्ट, शिव किराना स्टोर्स मारूति मंदिर के पास उज्जवला योजना की महिलाओं, माँ दुर्गा जनरल स्टोर्स नेहरू रोड पर पीएम स्वनिधि योजना और विजय कटपीस के सामने पीएम किसान सम्मान निधि, सीएम कल्याण निधि एवं आवासीय भू-अधिकार योजना के हितग्राहियों ने पुष्प-मालाओं से मुख्यमंत्री श्री चौहान का अभिनंदन किया। 

मुख्यमंत्री का नेहरू रोड से नगरपालिका चौराहा तक केसरिया ज्वेलर्स के पास खिलाड़ियों और आयुष्मान योजना के एवं नगरपालिका चौक पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की महिला हितग्राहियों ने पुष्प-वर्षा कर स्वागत किया। नगरपालिका चौक से दलसागर तालाब की ओर जन-दर्शन यात्रा के दौरान नेताजी सुभाषचंद्र स्कूल के सामने मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी, प्रधानमंत्री फसल बीमा, प्राकृतिक खेती आदि योजनाओं के हितग्राहियों एवं किसानों, लक्ष्मीनारायण मंदिर चौराहा पर संबल, पीएम आवास एवं ग्रामीण विकास योजनाओं के हितग्राहियों, बस स्टेण्ड पर मुख्यमंत्री कल्याणी, सामाजिक सुरक्षा और म.प्र. डे ग्रामीण आजीविका मिशन के स्व-सहायता समूहों की महिला हितग्राहियों, पेट्रोल पंप के पास पीएम आवास योजना (शहरी), के.के. लॉज के सामने म.प्र. डे ग्रामीण आजीविका मिशन के स्व-सहायता समूहों की महिलाओं, कंपनी गार्डन के पास जनजातीय कार्य विभाग की योजनाओं के हितग्राहियों, लाड़ली लक्ष्मी वाटिका/कचहरी चौक पर मेधावी विद्यार्थियों, लेपटॉप एवं स्कूटी योजना की हितग्राही छात्राओं एवं जय स्तंभ चौक पर पॉलिटेक्निक, उच्च शिक्षा एवं आईटीआई के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का पुष्प वर्षा और पुष्प-मालाओं से स्वागत किया।

रोड-शो में जगह-जगह शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों एवं आमजन द्वारा “लखपति दीदी बनाने के लिए धन्यवाद”, “स्व-सहायता समूह से जोड़ने के लिए धन्यवाद”, “लाड़ली बहना बनाने के लिए आभार” आदि छोटी-छोटी तख्तियों, बैनर, कटऑउट हाथों में लेकर मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति अपने अपनत्व और कृतज्ञता को प्रदर्शित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker