इंदौर

इंदौर-अयोध्या बस के लिए बस आपरेटरों को मनाने में लगा एआइसीटीएसएल

12 फरवरी को इंदौर-अयोध्या बस सेवा को लेकर खुलेगा टेंडर।

अनोखा तीर इंदौर :-अयोध्या बस रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग अयोध्या जा रहे हैं। इंदौर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या जाने को तैयार हैं, लेकिन सीधी बस सुविधा नहीं है। गत वर्ष दिसंबर में एआइसीटीएसएल द्वारा अयोध्या, काशी सहित अन्य रूट पर बस चलाने के लिए टेंडर जारी किया गया था, लेकिन पीपीपी मोड होने से बस आपरेटरों ने इस टेंडर में रुचि नहीं ली। इसके बाद टेंडर को अपडेट कर अब 12 फरवरी को खोला जाएगा। हालांकि अब एआइसीटीएसएल ने दो बड़े बस आपरेटरों से पहले ही बातचीत शुरू कर दी है।

एआइसीटीएसएल ने अयोध्या, काशी, अहमदाबाद, पुणे, मुबंई, नई दिल्ली सहित अन्य रूट के लिए दिसंबर में टेंडर जारी किए थे। यह टेंडर पीपीपी मोड में था। इसमें सभी तरह के व्यय आपरेटरों द्वारा वहन किए जाने थे। वहीं एआइसीटीएसएल को तय राशि आय के रूप में मिलती। इसी कारण इस टेंडर के लिए आपरेटरों ने रुचि नहीं दिखाई।

इसके बाद एसीआईटीई स्लाइड ने इस टेंडर को आगे बढ़ा दिया। अब 12 फरवरी को टेंडर खोले जाएंगे। इस बार एआइसीटीएसएल के अफसर पहले ही आपरेटरों से मिलकर उन्हें बिड में शामिल होने के लिए तैयार कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार टेंडर में कुछ नए रूट भी शामिल किए जा रहे हैं।
हर दिन दो बसों का होगा संचालन
एआइसीटीएसएल की पीआरओ माला ठाकुर ने बताया कि अयोध्या सहित अन्य रूट पर प्रतिदिन दो बसों का संचालन किया जाएगा। आपरेटरों तय होते ही बसों के संचालन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। सभी बसें मल्टी एक्सल श्रेणी की रहेगी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker