बैतूल

कालेज में घुसकर सहायक प्राध्यापक पर जानलेवा हमला, आंखों में डाली मिर्ची, गंभीर हालत में भोपाल रेफर

मुख्य आरोपित कालेज का पूर्व छात्र है। एक छात्र की छात्रवृत्ति को लेकर उसका सहायक प्राध्यापक से हुआ था विवाद। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी।

अनोखा तीर बैतूल:-नवदुनिया प्रतिनिधि, बैतूल। नगर के जयवंती हाक्सर शासकीय कालेज में शुक्रवार को कुछ बदमाशों ने एक सहायक प्राध्यापक पर आधा दर्जन से अधिक बदमाशो ने हाकी, लाठी और राड से हमला कर दिया। गंभीर चोट आने पर उन्हें जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद देर रात भोपाल रेफर कर दिया गया। इस जानलेवा हमले में सहायक प्राध्यापक के दोनों हाथ, कमर, पैर, सर और आंख के पास साइनस में फ्रैक्चर आया है। मारपीट का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो रहा है

बेरहमी से पीटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेएच कालेज में पदस्थ संस्कृत विषय के सहायक प्राध्यापक नीरज धाकड़ शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे अपने विभाग में कार्य कर रहे थे। इसी दौरान पूर्व छात्र अनिकेत उर्फ अन्नू ठाकुर नाम का युवक अपने कुछ साथियों के साथ आया और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। इसके बाद उन्होंने सहायक प्राध्यापक को डंडे, राड से पीटना शुरू कर दिया। गंभीर चोट पहुंचाने के बाद वे सभी भाग निकले। घायल होने से वे अचेत हो गए।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

सहयोगियों ने घायल सहायक प्राध्यापक को तत्काल जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। कालेज प्राचार्य डॉ. विजेता चौबे ने बताया कि सहायक प्राध्यापक और पूर्व छात्र अन्नू ठाकुर का कोई विवाद है। शुक्रवार को जब वे अपने विभाग में काम कर रहे थे, तभी उन पर हमला कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसडीओपी शालिनी परस्ते ने बताया कि शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान कर तलाश की जा रही है।

इसलिए किया हमला

बताया जा रहा है कि अनिकेत कालेज में अक्सर घूमता रहता है। सहायक प्राध्यापक के पास वह किसी छात्र की छात्रवृत्ति के संबंध में चर्चा करने गया था। उसे बाद में आने का कहा गया तो वह सील लेकर भागने लगा था। इस पर प्राध्यापक ने उसे डांटा था। संभवत: इसी का बदला लेने के लिए वह कालेज में अपने साथियों के साथ घुसा और मारपीट की।

पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग

इस घटना के बाद कालेज प्रबंधन द्वारा एसपी से कालेज में पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि अभी परीक्षा चल रही है। अब सुरक्षा की दृष्टि से कालेज स्टाफ के वाहन ही परिसर में आ पाएंगे। घायल प्राध्यापक ने पुलिस को बताया है कि आरोपित हत्या करना चाहते थे। मेरे सिर पर डंडे मारे, दोनों हाथों में फ्रेक्चर आ गया है। कालेज की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष घनश्याम मदान ने हमला करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker