खेल

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें

भारत की मेजबानी में 5 अक्तूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है. अब इसे शुरू होने में अधिक दिनों का समय नहीं बचा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी एश्टन एगर के रूप में लगा है, जो पिंडली की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. वर्ल्ड कप के लिए टीम में बदलाव करने का मौका ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास सिर्फ आज तक ही है.

एश्टन एगर को मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिंडली में चोट लगी थी, जिसके बाद वर्ल्ड कप से पहले उनके पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद जताई जा रही थी. हालांकि अब ऐसा सामने आ रहा है कि वह इस पूरे मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. यह कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि भारतीय हालात में एगर टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका में देखे जा रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम अब एश्टन एगर की जगह पर भारतीय मूल के लेग स्पिनर तनवीर संघा को वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर सकती है. संघा ने भारत के खिलाफ खत्म हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेला था. ऑस्ट्रेलिया अपनी वर्ल्ड कप के लिए अंतिम टीम का एलान 28 सितंबर की दोपहर तक कर सकता है.

भारत के खिलाफ मुकाबले से करेगा ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान का आगाज

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ 8 अक्तूबर को चेन्नई के मैदान पर होने वाले मैच के साथ करेगा. इससे पहले कंगारू टीम को 2 अभ्यास मैच खेलने का भी मौका मिलेगा. इसमें एक उसे 30 सितंबर को नीदरलैंड्स की टीम के खिलाफ जबकि दूसरा मैच 3 अक्तूबर को पाकिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker