हरदा

किसान बोले, स्लॉट बुकिंग में आ रही दिक्कत

स्लाट बुक करने यहां-वहां भटक रहे किसान

एमपी ऑनलाइन से किसानों को निराश होकर लौटना पड़ा

समर्थन मूल्य पर गेहूॅ खरीदी का काम एक महिने से भी ज्यादा समय तक चलेगा। इधर, इन सबके बीच स्लॉट बुक ना हो पाने की चर्चाओं का बाजार गर्माया हुआ है। स्लाट बुकिंग के लिये एमपी ऑनलाइन पर पहुंच रहे किसानों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। किसानों के मुताबिक मुख्यालय से नजदीकी प्राय: सभी खरीदी केन्द्रों पर स्लाट बुक नही हो पा रहा है। खासकर इन्दौर रोड स्थित पिडगांव तथा खंडवा रोड स्थित शुभम वेयरहाउस पर नंबर नही लग रहा है।  

 

अनोखा तीर, हरदा। समर्थन मूल्य पर गेहूॅ उपार्जन कार्य के अंतिम चरण में स्लॉट बुकिंग को लेकर किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एमपी ऑनलाइन से उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है। जबकि गेहूॅ खरीदी के लिये अभी आधा समय बाकी है। संबंधित विभाग ऐसी स्थिति में क्या व्यवस्था बनाता है ? इस पर सबकी नजर है। साथ ही यह आस भी है कि किसान का गांव या हल्का के सबसे नजदीकी खरीदी केन्द्र पर उपज विक्रय की सुविधा मिले। जानकारी के अनुसार सोमवार को एमपी ऑनलाइन केन्द्रों पर किसानों की भीड़ देखने को मिली। वजह ! गेहूॅ विक्रय करने के लिये स्लॉट बुकिंग करना था। परंतु उनका स्लॉट अन्यंत्र केन्द्र या यूं कहें कि जहां प्लेटकांटे का इंतजाम नही है, वहां का स्लॉट बुक हो रहा है। जिसके चलते किसान असमंजस्य की स्थिति में दिखे। किसान नवीन पंवार ने कहा कि खंडवा रोड स्थित शुभम वेयरहाउस और इन्दौर रोड स्थित पिड़गांव वेयरहाउस पर स्लॉट बुक नही हो रहा है। जबकि यही सबसे नजदीकी खरीदी केन्द्र हैं। किसान हेमंत पांडे ने कहा कि पोर्टल के अनुसार प्लेटकांटे वाले केन्द्रों पर नंबर लगने में समस्या आ रही है। वहीं बगैर प्लेटकांटे वाले केन्द्रों पर स्लाूट बुक हो रहा है।

क्या करें क्या ना करें ……

नजदीकी वेयरहाउस पर नंबर नही गलने की स्थिति में किसान यह निर्णय नही कर पा रहे थे कि स्लॉट बुक करें या फिलहाल टाल दिया जाएं। इस दौरान किसानों के चेहरों पर मायूसी दिखी। इतना ही नही, वे स्वयं को आलसी ठहराने से भी नही चूके। बोले, समय रहते गेहूॅ का तौल नही कराया ना ही उस दिशा में पहल की थी। जिसके चलते यह दिन देखना पड़ा। अब सुविधाजनक केन्द्रों पर नंबर नही लग रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker