हरदा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा… हरदा हृदय नगर और हृदय से मिला आशीर्वाद खाली नहीं जाता  

उज्जवल भविष्य और विकसित भारत बनाने आपके आशीर्वाद लेने आया हूं -मोदी को सुनने उमड़ा जनसमूह

 

अनोखा तीर, हरदा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को हरदा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। पीएम श्री मोदी अपने निर्धारित समय से कुछ ही देर बाद हेलीकाप्टर से सभा स्थल के पास उतरे। जहां से सीधे मंच पर पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी का उपस्थित जनसमुदाय ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया। इस दौरान मोदी-मोदी के जयकारों से पूरा पंडाल गूंज उठा। पीएम श्री मोदी ने भी जनता का अभिवादन किया। इस मौके पर श्री मोदी ने अपने उद्बोधन की शुरूआत मॉ नर्मदा और ताप्ती को प्रणाम किया। वहीं हरदा को हृदयनगरी कहा। यह भी कहा कि हृदय से मिला आशीर्वाद कभी खाली नही जाता है। श्री मोदी ने कहा कि पहले मैं कुछ ना कुछ देने के लिये आता था। लेकिन आज मैं कुछ मांगने आया हूं। सिर झुकाकर मांगने आया हूं। वह भी, मेरे लिए नहीं बल्कि आपके बच्चों के उज्जवल भविष्य, देश की उन्नति और विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में आप सबका आशीर्वाद अपेक्षित है। क्योंकि, जनता का आशीर्वाद ईश्वर का आशीर्वाद है। इस अवसर पर श्री मोदी ने यह भी कहा कि देश में विकास कार्यो को मिली रफ्तार आपके वोट का नतीजा है। उसी की बदौलत विदेशों में भारत का डंका बज रहा है। सीमा पर दुश्मनों में खौफ है। वहीं अयोध्या में 500 साल का इंतजार खत्म हुआ और भव्य मंदिर में रामलला विराज चुके हैं। ये सब मोदी के कारण नहीं बल्कि आपके वोट की वजह से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों ने करके दिखाया है कि अगर सरकार की नीति सही हो तो सब कुछ आसान है। पीएम यहीं नही रूके, कहा कि उज्जवला योजना के माध्यम से गैस कनेक्शन, नि:शुल्क बैंक खाता, हर घर शौचालय और पीएम आवास के जरिये गरीबों के जीवन में खुशी का संचार हुआ है। जबकि सालों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने गरीब लोगों को इन सुविधाओं से मोहताज रखा। अंत में पीएम ने उपस्थित जनसमुदाय को जिम्मा सौंपते हुए कहा कि घर-घर जाकर कहना कि मोदी ने प्रणाम भेजा है। पीएम के संबोधन से पहले उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्वागत भाषण दिया। कहा कि मोदी सरकार में देश का मान बढ़ा है। सभा का संचालन नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेडिया ने किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं विदिशा सीट से प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान, हरदा-बैतूल प्रत्याशी डीडी उइके, मंत्री विजय शाह, पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा तथा बैतूल जिले के भाजपा विधायक मंचासीन थे।

चारों तरफ लहलहा रही मूंग, तोहफा भी मुझे मिला मूंग का

प्रधानमंत्री श्री मोदी को पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल और जनप्रतिनिधियों ने गर्मी की तीसरी फसल मूंग से जो खुशहाली आई है उसे देखते हुए मूंग का तोहफा दिया। जिस पर पीएम श्री मोदी ने कहा कि अगर सरकार की नीतियां सही हो तो किसान क्या कर सकता है, यह इस क्षेत्र के किसानों ने कर दिखाया है। इस क्षेत्र में मूंग का उत्पादन जिस प्रकार बढ़ा है और चारों और मूंग की ही बात हो रही है। यहां तोहफा भी दिया है तो मूंग का यह गर्व की बात है।

10 साल का कामकाज सिर्फ ट्रेलर

पीएम मोदी ने करीब 40 मिनिट के भाषण में सरकार के कामकाज का ब्यौरा रखा। साथ ही १० वर्षीय कार्यकाल में महत्वपूर्ण फैसलों का भी जिक्र किया। श्री मोदी ने कहा कि १० साल का कार्यकाल सिर्फ ट्रेलर है। आगे ओर भी काम है। इसके लिये आपका भरोसा मायने रखता है। क्योंकि, आपके ही भरोसे के दम पर देश प्रगतिपथ पर गतिमान है। वहीं सुरक्षा के मामले में भारत आत्मनिर्भरता की हुंकार भर रहा है।

इंडी गठबंधन को लिया आड़े हाथ

पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता रैलियां दौरान लोगों में भ्रम पैदा कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण लोकसभा चुनाव २०२४ में कांग्रेस की कलई खुल गई है। वहीं गठबंधन का वन ईयर-वन पीएम फार्मूले की तरफ बढ़ने की खबर है, जो देश हित में सही या गलत फैसला आप करें। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने समाजिक न्याय की मूल भावना की हत्या की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker