9 साल से बीमार सास-ससुर को घर में दीवार बनाकर कर दिया कैद

 

अनोखा तीर, बैतूल। जिले में एक के बाद एक सनसनी खेज मामले सामने आ रहे हंै। आम तौर पर सास-ससुर द्वारा बहु को प्रताड़ित किए जाने के मामले थानों की दहलीज तक पहुंचते हैं। लेकिन इस मामले में एक बहु ने अपने 9 साल से बीमार ससुर और सास को घर में दीवार बनाकर कैद कर दिया है। महिला इतनी विवश है कि पति को उपचार के लिए कमरे से बाहर भी नहीं ला पा रही है। इसलिए आम नागरिकों से वीडियो जारी कर मदद मांगी। आरोपी। प्राची भार्गव के पास यूरो किड्स स्कूल की फे्रंचाइजी है। इस वीडियो में सास ने अपना नाम लता भार्गव निवासी टैगोर वार्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बताया है। उनका कहना है कि उनके पति 9 साल से बेड रेस्ट पर हैं और उनकी बहू ने जान से मारने के लिए घर में ही कैद कर दिया। सास लता ने कलेक्टर, एसपी, एसडीएम से शिकायत के बाद भी कारवाई न होने की बाते की है। उनका कहना है कि यदि उसे मदद नहीं मिली तो वह कुछ भी कर सकती है। विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुप में यह वीडियो शनिवार से वायरल हो रहा है।

इस संबंध में एसपी निश्चल झारिया ने बताया कि उनके पास भी यह वीडियो आया था। इस मामले में एसडीओपी को निर्देशित किया गया था। उन्होंने कारवाई भी की है। एसडीओपी शालिनी परस्ते ने बताया कि उन्होंने मौके पर टीम भेजी थी। इस मामले में महिला की बहु प्राची भार्गव को भी चेतावनी दी गई, लेकिन वह दीवार तुड़वाने राजी नहीं है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ नागरिकों सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के कानून हैं लेकिन फिर भी लोगो में कोई डर नहीं है। यह वीडियो वास्तव में समाज की आंखे खोलने वाला गंभीर सच है। थाना गंज पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बंधक बुजुर्ग दम्पत्ति को बहु-बेटे के कैद से मुक्त कराकर अत्याचारी बहु-बेटे पर अपराध दर्ज किया। २३ जून २०२४ रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कि प्रार्ची भार्गव (बहु ) द्वारा अपने बुजुर्ग सास-ससुर को अपने घर पर दीवार बनाकर बंधक बना लिया है एवं उनके साथ अत्याचार किया जा रहा है। वीडियो कि सत्यता कि जांच पश्चात थाना प्रभारी गंज द्वारा सूचना पर तत्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। निरिक्षण के दौरान पाया गया कि प्राची भार्गव द्वारा अपने (पीड़ित बुजुर्ग दम्पत्ति) सास-ससुर के कमरे के सामने दिवाल खड़ी कर दिया हैञ जिससे उनका बाहरी संपर्क नहीं हो पा रहा था, ना ही अपना इलाज करा पा रहे हैं, जिन्हें मुक्त कराकर आवेदिका लता पति महादेव भार्गव उम्र 70 साल निवासी टैगोर वार्ड की रिर्पोट पर थाना गंज में अपराध क्रमांक 242/24 धारा 342, 506, 294, 34 भादवि का आरोपी प्राची भार्गव एवं उसके बेटे के विरूद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है। गौरतलब है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी स्वयं मौके पर पहुंचे थे और गंज थाना प्रभारी को तत्काल कारवाई के निर्देश दिए गए। इस संबंध में खबर जारी होने के बाद जिले के संवेदनशील कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी टैगोर वार्ड पहुंचे।इ स दौरान उन्होंने तत्काल दीवार हटवाने और बीमार बुजुर्ग की जांच सीएमएचओ से करवाने के निर्देश दिए। मौके पर मौजूद नगर पालिका सीएमओ को भी दीवार हटवाने निर्देशित किया। बहु प्राची भार्गव ने भी अपनी सास पर आरोप लगाए और घर में अलग-अलग प्रभावशाली लोगों के आवाजाही की बात कही।

Loading

Leave a Reply

लेटेस्ट न्यूज़

MP Info लेटेस्ट न्यूज़

error: Content is protected !!