खंडवा

कांग्रेस ने वर्षों किया राज, फिर भी नहीं बनाई गरीबों के कल्याण की योजना : मोहन यादव

मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी पाटिल के समर्थन में की जनसभा  

 

अनोखा तीर, खंडवा। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, प्रदेश के जनजाति कल्याण मंत्री विजय शाह, सांसद एवं खंडवा लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पटेल के समर्थन में नामांकन रैली एवं आयोजित जनसभा में पहुंचे। मंच पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि चुनावी इस जनसभा में कांग्रेस के छैगांवमाखन माखन जनपद अध्यक्ष महेंद्र सावनेर, खंडवा पार्षद ज्योति वर्मा, मीना सिलावट के साथ ही कई सरपंचों एवं जनपद सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी कह रहें हैं कि सरकार बनते ही हम गरीबी दूर कर देंगे, वर्षों तक कांग्रेस ने इस देश पर राज किया लेकिन गरीबी नहीं हटा सकी और न ही गरीबों के कल्याण की योजना बना सकी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके नाना-दादी और पिताजी प्रधानमंत्री रह लिए तब इनसे गरीबी नहीं हटी… अब बोलते है कि हमारी सरकार आई तो गरीबी हटाएंगे। श्री यादव ने कहा कि हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं, कांग्रेस जैसे झूठे वादे नहीं करते, गरीबों का कल्याण के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाएं चलाकर जन-जन को योजना का लाभ दिलाकर गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास किया है। लगभग 22 देशो की जनसंख्या के अनुरूप देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल से गरीबों को निशुल्क अनाज देने की जो घोषणा की थी वह आज भी जारी है, और आने वाले 5 वर्षों तक 80 करोड़ जनता को निशुल्क अनाज दान किया जाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने मंच से कांग्रेस सहित गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संविधान को नहीं हमेशा परिवारवाद को महत्व दिया। राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते-लड़ते केरल पहुंच गए। अब हो सकता है, केरल से सीधे समुद्र में पहुंच जाए। पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विश्वास का भाव है, जिसके चलते ही जनता का उन्हें भरपुर आशीर्वाद और प्यार मिल रहा है। इस चुनाव में भी मध्य प्रदेश की पूरी 29 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे। मोदी जी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने खुद को देश का प्रधानमंत्री नहीं माना बल्कि पूरे देश को अपना परिवार मानते हुए हमेशा काम किया है। गरीब लोगों को मुफ्त में राशन देने का काम मोदी जी ने किया, उन्हें पक्का मकान देने का काम मोदी जी ने किया, आने वाले समय में 3 करोड़ गरीबों को पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे। कोई भी मरीज इलाज के अभाव में दम ना तोड़े ही इस हेतु आयुष्मान योजना के माध्यम से बड़ी से बड़ी अस्पताल में 5लाख तक का इलाज निशुल्क करवाया जा रहा है, हमने भी प्रदेश में ऐसे गंभीर मरीजों को बड़े शहरों में बड़े अस्पताल में भेजने के लिए एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की है ताकि इसके जीवन को भी बचाए जा सके।

अबकी बार 400 पार : पाटिल

इस अवसर पर प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि आप सभी का आशीर्वाद पूर्व चुनाव में मुझे प्राप्त हुआ, कम वर्ष के कार्यकाल में भी मैंने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए कोई कमी नहीं रखी, मेरे कार्यकाल में इंदौर इच्छापुर फोरलेन सड़क कार्य में तेजी आई है और शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण होगा। खंडवा में पासपोर्ट कार्यालय का हमने भूमिपूजन किया और लोकार्पण भी किया। अब खंडवा में ही पासपोर्ट बनाए जा रहे हैं। इंदौर अकोला ब्रॉड गेज के बजट में वृद्धि कर इस कार्य को भी गति प्रदान की है। साथ ही 350 करोड़ रुपए की लागत से खंडवा रेलवे स्टेशन आधुनिक स्टेशन का रूप लेगा। क्षेत्र में चल रही उदवहन सिंचाई योजना के माध्यम से हर क्षेत्र में पानी पहुंच रहा है और पहुंचेगा, गांव गांव में मोबाइल टावर का निर्माण करवाकर गांव में भी नेटवर्क की समस्या को दूर किया है। श्री पाटिल ने कहा कि अबकी बार 400 पार के साथ इस बार फिर मोदी सरकार के संकल्प को हम आप सभी के आशीर्वाद से पूर्ण करेंगे।

मुख्यमंत्री के रोड-शो का जगह-जगह हुआ स्वागत

प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि सभा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव रोड शो में शामिल हुए और नगर की जनता का अभिवादन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। नामांकन रैली अनाज मंडी प्रांगण से नगर निगम, घंटाघर, मुंबई बाजार, बस स्टैंड से इंदिरा चौक होकर सभास्थल जिमखाना ग्राउंड पहुंची। रास्ते में कई स्थानों पर पार्टी एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा मुख्यमंत्री एवं प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल का स्वागत किया गया। सभा में मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ साथ उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, कैबिनेट मंत्री विजय शाह, जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, मनोज माने, हरीश कोटवाल, जिला प्रभारी इकबाल सिंह गांधी, राघवेंद्र गौतम, महापौर अमृता अमर यादव, माधुरी पटेल, विधायक अर्चना चिटनिस, कंचन मुकेश तनवे, छाया मोरे, नारायण पटेल, मंजू दादू, सचिन बिरला, मुरली भवरा, राजेश तिवारी, अरुण सिंह मुन्ना, सूरजपाल सिंह, सुभाष कोठारी, राजेश डोंगरे, पुरुषोत्तम शर्मा, अनिल भोसले, इंदु दुबे, ममता बोरसे, अन्नपूर्णा तवर, जयश्री पाटिल, प्रवक्ता सुनील जैन सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं क्षेत्र की जनता उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन राजू खंडेलवाल ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker