खंडवा

फिल्मी स्टाइल में लूट कर बीच रास्ते में बदल देते थे चोरी की बाइक, पुलिस ने खंडवा में शातिर बदमाशों को पकड़ा

पुलिस ने 15 दिन में चोरी, डकैती सहित अन्य चार वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गिराेह के बदमाश इंदौर भागने की तैयारी में थे।

अनोखा तीर खंडवा:-गुंडे, बदमाशों पर पुलिस की सख्ती जारी है। एसपी मनोज कुमार राय के मागदर्शन में पुलिस ने 15 दिन में चोरी, डकैती सहित अन्य चार वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गिराेह के बदमाश इंदौर भागने की तैयारी में थे। उससे पहले वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। ये बदमाश वारदातें करने के लिए चोरी की बाइकों का उपयोग करते थे

इन बाइकों से भागने के दौरान वो पकड़े न जाए इसलिए भागने के लिए दूसरी बाइक चुराते थे। मामले का खुलासा गुरुवार को एसपी मनोज कुमार राय ने एसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर किया। 24 मार्च की रात बाइक सवार दो लोगों को लूटने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। उक्त कार्रवाई हरसूद और खालवा पुलिस की संयुक्त टीम ने की।

बाइक सवार से लूटे थे 7200 रुपये

24 मार्च की रात को थाना हरसूद, चौकी आशापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम भगावा-मोहनिया भाम रोड रपटे के पहले कलीराम एवं उसके साथी सुशील, सुखलाल के साथ दो बाइक पर सवार अज्ञात पांच व्यक्तियों के द्वारा एक राय होकर मारपीट कर नगदी 7200 रुपये, दो मोबाइल एवं एक बाइक छिन कर फरार हो गए।फरियादी कलीराम पुत्र रामकृष्ण निवासी मोहन्या भाम की शिकायत पर हरसूद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।

घटना से क्षेत्र में फैली सनसनी

घटना से देहात क्षेत्र में फैली सनसनी को पुलिस अधीक्षक खंडवा मनोज राय ने गंभीरता से लिया। एएसपी (देहात) राजेश रघुवंशी एवं एसडीओपी हरसूद लोकेंद्र सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खालवा, हरसूद एवं चौकी आशापुर के नेतृत्व में तीन टीम तैयार कर हरसूद, खालवा, हरदा, खंडवा रवाना की गई।

घटना के बाद बाइक छोड़ भागने से हुई पहचान

घटना के बाद गांव मोहनिया भाम में भागते हुए छोड़ी गई बाइक एमपी 12 झेडडी 4253 की तस्दीक में उक्त बाइक का चालक ललीत खंडेल होना पाया गया।इस पर पुलिस सक्रिय हुई और संदेही की तलाश उनके घर, रिस्तेदार, दोस्तों एवं अन्य सभी संभावित स्थानों में की गई। इस दौरान संदेही ललीत खंडेल को उसके साथी ललीत बडोदे के साथ ग्राम पाडल्या माल के बाहर भागने की फिराक के दौरान अभिरक्षा में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड लिया गया। जिनसे अपराध का मश्रुका बरामद कर पूछताछ पर अन्य अज्ञात से ज्ञात आरोपियों की जानकारी मिली।

दो ने बताए तीन सगे भाईयों के नाम

पूछताछ में पहले पकड़े दोनों बदमाशों ने अपने तीन और साथी जो कि घटना के मुख्य आरोपित भी बताए जा रहे हैं के संबंध में पुलिस को जानकारी दी।दोनों ने कपिल मालवीय, तरूण मालवीय एवं विरेंद्र उर्फ सचिन मालवीय निवासी ग्राम साल्याखेड़ा थाना खालवा हाल बाण गंगा दुर्गा नगर गली नंबर तीन इंदौर के होना बताया। उपरोक्त तीनों फरार आरोपितों को भी पुलिस ने बुधवार को इंदौर भागने के दौरान ग्राम जोगीबेड़ा फाटा से गिरफ्तार किया।ये तीनों आरोपी आपस में सगे भाई बताए जा रहे हैं।

पिपलोद से ट्रैक्टर भी लेकर भाग रहे थे

पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पूर्व धाना पिपलोद अंतर्गत ग्राम कोडीखेड़ा से भी एक ट्रैक्टर अपने भाई के साथ चोरी किया था। जो गांव वाले के पीछा करने से गांव जयमलपुर में ट्रैक्टर व अपनी बाइक छोड़कर भाग गए थे। इस प्रकार उपरोक्त बदमाशों के द्वारा 15 दिन में चोरी व डकैती सहित चार बारदातें की गई

पुलिस ने ये माल बरामद किया

    1. घटना में प्रयुक्त एवं चोरी की तीन बाइकें।
    1. घटना में लूटी गई एक बाइक।
    1. लूटे गए दो मोबाईल।
    1. नगदी 4700 रुपये।

ये रहा आरोपितों का पुराना रिकार्ड

आरोपित कपिल मालवीय पर इंदौर, देवास, हरदा, सिहोर एवं खंडवा सहित पांच जिलों में अवैध हथियार, चोरी, डकैती की योजना एवं डकैती सहित कुल 16 अपराध, आरोपित तरूण मालवीय पर के विरूद्ध चोरी एवं डकैती सहित कुल नौ अपराध, आरोपित सचिन उर्फ विरेंद्र के विरूद्ध चोरी, डकैती सहित दो अपराध व अन्य आरोपित ललीत खंडेल और ललीत बडोदे के विरूद्ध एक-एक अपराध पंजीबद्ध है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

एसडीओपी हरसूद लोकेंद्रसिंह ठाकुर के नेतृत्व में थाना प्रभारी खालवा/हरसूद ओमेश मार्को, अमित कोरी, चौकी प्रभारी आशापुर राजु पाटिल, सउनि जितेंद्र चौहान, आर दिलीप, शशीकांत, लक्ष्मीनारायण, रामविलास एवं सायबर सेल प्रआर जितेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker