भोपाल

उज्ज्वला योजना में 450 रूपये में मिलेगा गैस सिलेण्डर – मंत्री श्री शुक्ल

जनसंपर्क मंत्री ने 192 हितग्राहियों को दिए आवासीय पट्टे

भोपाल- नगर निगम रीवा टाउनहाल में जनसम्पर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने दीनदयाल रसोई योजना के तृतीय चरण का शुभारंभ किया। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि शहर में तीन स्थानों पर संचालित दीनदयाल रसोई है में अब केवल 5 रुपए देकर लोग भोजन कर सकेंगे। मंत्री श्री शुक्ल ने शहरी क्षेत्र के 192 आवासहीनों को आवासीय भूमि के पट्टे वितरित किए। उन्होंने कहा कि हितग्राहियों को पक्का आवास बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना से राशि भी दी जाएगी। जो परिवार छूट गए हैं उनका भी सर्वे किया जा रहा है। नगर निगम की बाणसागर कॉलोनी तथा उद्योग विहार के पास बसे गरीब परिवारों को भी 10 दिन में आवासीय पट्टे प्रदान कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि धारणाधिकार योजना से पात्र परिवारों को मात्र एक हजार रुपए जमा कराकर एक लाख रुपए की आवासीय जमीन दी जा रही है।

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की चिंता करने वाली सरकार है। सितम्बर माह में एक किलोवाट तक बिजली की खपत करने वाले सभी परिवारों के बिजली बिल जीरो आएंगे। उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को 450 रुपए में गैस सिलेण्डर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमेशा से गरीबों की चिंता की है। गरीबों का जीवन आसान बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से अनेक सुविधाएं दी जा रही हैं।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना तथा कन्या विवाह-निकाह योजना से महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में जल्द ही 30 करोड़ रुपए की लागत से आईटी पार्क की स्थापना की जाएगी। कार्यक्रम में नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी एवं हितग्राही उपस्थित थे। समारोह में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker