देवास

विलुप्त होती संस्कृति को जीवित रखना आवश्यक : विधायक

दैनिक अनोखा तीर एवं अनुष्का गणपति इमेज द्वारा नगर में मेले का आयोजन

अनोखा तीर, खातेगांव। दैनिक समाचार पत्र अनोखा तीर एवं अनुष्का गणपति इवेंट्स मैनेजमेंट गु्रप द्वारा खातेगांव में अनुष्का हस्तशिल्प महोत्सव का आयोजन निश्चित ही विलुप्त होती संस्कृति को जीवित रखने की दिशा में बड़ा ही श्रेष्ठ कार्य है। मेले में एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के साथ ही घर में उपयोग आने वाली सामग्रियों का संकलन तथा हस्तशिल्प द्वारा तैयार की गई सामग्रियां उपलब्ध है। विलुप्त होती संस्कृति को मेले के माध्यम से जीवित रखने का जो श्रेष्ठ कार्य अनोखा तीर समाचार पत्र एवं अनुष्का हस्तशिल्प महोत्सव के माध्यम से किया जा रहा है वह निश्चित ही श्रेष्ठ कार्य है। उक्त विचार विधायक आशीष शर्मा ने मेले के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक प्रतिनिधि नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र चौधरी ने कहा कि मेला नगर की पहचान है। ऐसे सुंदर आयोजन दैनिक समाचार पत्र अनोखा पीर एवं अनुष्का हस्तशिल्प महोत्सव के द्वारा नगर में आयोजित किए जा रहे हैं, बहुत ही गर्व की बात है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने अपने निराले अंदाज में कहा कि मेला दिलों को जोडऩे का कार्य करता है। उन्होंने बाबा गणेश की महिमा का गुणगान करते हुए यह दोस्ती हम नहीं तोडेंगे जैसे अनेक नगमे प्रस्तुत करते हुए मेले पर अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि खातेगांव नगर के नवागत अनुविभागीय अधिकारी एसडीएम प्रवीण प्रजापति ने कहा कि अनोखा तीर समाचार पत्र के द्वारा आयोजित मेले के माध्यम से आज मुझे सभी जनप्रतिनिधि एवं उपस्थितजनों से मिलने का अवसर मिला है। निश्चित ही अनोखा तीर ऐसे श्रेष्ठ आयोजनों के लिए बधाई का पात्र है। अनुष्का हस्तशिल्प महोत्सव में विभिन्न प्रकार की सामग्रियों के साथ ही सभी के मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि का आयोजन बड़ा ही श्रेष्ठ कार्य है।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष कचरू पटेल ने भी श्रेष्ठ आयोजन के लिए अनोखा तीर परिवार को बधाई दी। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश बिश्नोई ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन होते रहना चाहिए। इससे नगर में एक अच्छा वातावरण निर्मित होता है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील यादव ने मेले में संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से व्यापारी वर्ग को जोड़े रखना और कई घरों को रोजगार देना यह एक श्रेष्ठ कार्य है। हमारे द्वारा भी नगर में 11 वर्षों से मेले का संचालन किया जा रहा है। मेले में सभी दुकानदार भाइयों को सुविधाएं उपलब्ध कराना बड़ा ही पुनीत कार्य है। इस अवसर पर अनोखा तीर समाचार पत्र के प्रधान संपादक प्रहलाद शर्मा ने भी उपस्थितजनों के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि आज के दौर में पत्रकारिता का स्वरूप परिवर्तित हो गया है। वर्तमान सोच के साथ अनोखा तीर के द्वारा यह मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी नगर व क्षेत्रवासी, सभी अधिकारी जनप्रतिनिधि और गणमान्य जनसहयोग करें और आयोजन को श्रेष्ठ बनाएं। कार्यक्रम में नगर परिषद के पार्षद गोविंद गोरा, पार्षद प्रतिनिधि मुकेश गिरी, ललित बिश्नोई पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष, रामनारायण साहू पार्षद, अजय विश्नोई विधायक प्रतिनिधि, मनोज बैरागी समाजसेवी, गायत्री इलेक्ट्रिक के राजेश रामचंद्र साहू, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष धीरज जोशी, वरिष्ठ एडवोकेट रामअवतार त्रिवेदी, पर्यावरण प्रेमी रवि शर्मा ने भी संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के श्रेष्ठ कार्य प्रमुख अतिथि परिवार के द्वारा नगर में किए जा रहे हैं। सभी लोग कार्य को सहयोग देकर सफल बनाएंगे। पहली बार इस प्रकार का आयोजन अनोखा तीर परिवार द्वारा किया जा रहा है।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गणमान्यजन, नगर परिषद पार्षद एवं व्यापारी बंधु शामिल हुए। सभी अतिथियों का अनोखा तीर गु्रप के पवन शर्मा, सचिन गौर, प्रदीप साहू ने पुष्पहार से अभिनंदन किया एवं अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदीप साहू ने तथा आभार राजेश खुराना ने माना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker