मध्य प्रदेश

कमलनाथ के बयान पर सीएम मोहन यादव का पलटवार, कहा ”माफ़ी उन्हें मांगना चाहिए, जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया”

सीएम मोहन यादव ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी। साथ ही परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में परिवारवाद की गड़बड़ जग जाहिर है।

अनोखा तीर:-चुनावी संग्राम हो और मैदान में शब्दों के तीर ना चलें ऐसा संभव नहीं है। कभी तीर पक्ष की ओर से चलता है कभी विपक्ष की ओर से, मुख्य बात यह है कि यह सिलसिला निरंतर चलता रहता है।

दरअसल कल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव छिंदवाड़ा लोकसभा प्रत्याशी बंटी साहू के नामांकन के लिए पहुंचे थे। नामांकन के साथ ही मोहन यादव ने वहां जनता को भी संबोधित किया था। संबोधन के दौरान सीएम यादव ने जनता से सवाल किया कि आखिर क्यों छिंदवाड़ा का स्थानीय निवासी यहां का सांसद नहीं है? इतना ही नहीं उन्होंने कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा था कि छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ नहीं है बल्कि यहां सब गड़बड़ है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम मोहन यादव के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए छिंदवाड़ा वासियों का अपमान बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने सीएम यादव के इस बयान को छिंदवाड़ा की माताओं, बहनों, किसानों और मजदूरों का भी अपमान बताया। साथ ही मोहन यादव को छिंदवाड़ा की जनता से माफी मांगने के लिए कहा।

छिंदवाड़ा की जनता माफ नहीं करेगी- कमलनाथ

“आज अख़बारों में पढ़ा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव कह रहे हैं कि छिंदवाड़ा में सब गड़बड़ है। यह छिंदवाड़ा वासियों का अपमान है, छिंदवाड़ा की अस्मिता के साथ खिलवाड़ है। मुख्यमंत्री जी आप छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज को, छिंदवाड़ा के मेहनतकश नौजवान को, छिंदवाड़ा की सम्मानित माताओं और बहनों को, छिंदवाड़ा के मज़दूर और किसानों को गड़बड़ कह रहे हैं। छिंदवाड़ा के इस घोर अपमान के लिए आपको तत्काल छिंदवाड़ा की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए। हालाँकि इस कृत्य के लिए छिंदवाड़ा की जनता आपको कभी माफ़ नहीं करेगी।”

कमलनाथ

मैंने आज अख़बारों में पढ़ा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव कह रहे हैं कि छिंदवाड़ा में सब गड़बड़ है। यह छिंदवाड़ा वासियों का अपमान है, छिंदवाड़ा की अस्मिता के साथ खिलवाड़ है। मुख्यमंत्रीजी आप छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज को, छिंदवाड़ा के मेहनतकश नौजवान को, छिंदवाड़ा की सम्मानित माताओं और बहनों को, छिंदवाड़ा के मज़दूर और किसानों को गड़बड़ कह रहे हैं। छिंदवाड़ा के इस घोर अपमान के लिए आपको तत्काल छिंदवाड़ा की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए। हालाँकि इस कृत्य के लिए छिंदवाड़ा की जनता आपको कभी माफ़ नहीं करेगी।

सीएम मोहन यादव ने किया पलटवार

अब कमलनाथ के इस बयान पर सीएम मोहन यादव ने पलटवार किया है, यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा की माफी उन्हें मांगनी चाहिए जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया है”, इतना ही नहीं यादव ने साफ-साफ कमलनाथ पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार फिर परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में परिवारवाद की गड़बड़ जग जाहिर है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने पोस्ट में लिखा कि “माननीय कमलनाथ जी, छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है। यहां कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को अवसर नहीं मिला। 40 वर्षों में छिंदवाड़ा की माताओं-बहनों की लीडरशिप को आगे लाने का अवसर नहीं मिला।

1996 में एक बार अवसर आया तो श्रीमती नाथ को ही टिकट मिला। आपके विधायक चुने जाने के बाद सांसद की रिक्त सीट पर आपने अपने पुत्र नकुलनाथ को अवसर दिया। छिंदवाड़ा के नौजवानों, किसानों और मजदूरों के हितों पर फिर कुठाराघात हुआ।

छिंदवाड़ा के आमजन जानते है कि माफ़ी किसे मांगना चाहिए। माफ़ी उन्हें मांगना चाहिए, जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया। छिंदवाड़ा की अस्मिता के संरक्षण के लिए भाजपा ने छिंदवाड़ा के बेटे विवेक बंटी साहू को मौका दिया है। जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी।

Dr Mohan Yadav (Modi Ka Parivar)
@DrMohanYadav51
माननीय कमलनाथ जी, छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है। यहां कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को अवसर नहीं मिला। 40 वर्षों में छिंदवाड़ा की माताओं-बहनों की लीडरशिप को आगे आने का अवसर नहीं मिला। 1996 में एक बार अवसर आया तो श्रीमती नाथ को ही टिकट मिला। आपके विधायक चुने जाने के बाद सांसद की रिक्त सीट पर आपने अपने पुत्र श्री

जी को अवसर दिया। छिंदवाड़ा के नौजवानों, किसानों और मजदूरों के हितों पर फिर कुठाराघात हुआ। छिंदवाड़ा के आमजन जानते है कि माफ़ी किसे मांगना चाहिए। माफ़ी उन्हें मांगना चाहिए, जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया। छिंदवाड़ा की अस्मिता के संरक्षण के लिए भाजपा ने छिंदवाड़ा के बेटे विवेक बंटी साहू को मौका दिया है। जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेग

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker