फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद अब करिश्मा की नई कोशिश, तैयार हैं डिजिटल डेब्यू

करिश्मा कपूर ने ‘डेंजरस इश्क’ से फिल्मी दुनिया में लौटने की एक असफल कोशिश कुछ साल पहले की थी।

अभिनेत्री करिश्मा कपूर अब डिजिटल दुनिया में प्रवेश कर रही हैं। कुछ साल पहले उन्होंने विक्रम भट्ट की फिल्म से बड़े परदे पर वापसी करने की कोशिश की थी लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई। अब वे वेब सीरीज में काम कर रही हैं और करियर को नए आयाम दे रही हैं।

करिश्मा ने आने वाली वेब सीरीज ‘मेन्टलहूड’ में काम शुरू किया है। वे ‘मीरा शर्मा’ की भूमिका के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने को तैयार हैं। ऑल्ट बालाजी की इस आगामी वेब-सीरीज़ में विभिन्न प्रकार की मॉम्स का सफ़र दिखाया जाएगा, जो अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए पैंतरेबाज़ी करती हैं। मल्टी-टास्किंग उनकी आदत है और लगातार चिंता-गिल्ट फीलिंग उनके स्वभाव में है।

करिश्मा असल जिंदगी में भी दो बच्चों की मां हैं। करिश्मा इस शो में मीरा का किरदार निभाएंगी, जो एक छोटे शहर से हैं और मुंबई की होनहार माताओं के बीच से खुद को पार लगाने की कोशिश कर रही हैं। वह जानती है कि पेरेंटिंग का अर्थ सही संतुलन बनाए रखना है और उस संतुलन का पता लगाना ही सबसे मुश्किल काम है।

करिश्मा ने कहा “मैं अपने परिवार और बच्चों के साथ रहना चाहती थी। लेकिन जब मैंने यह स्क्रिप्ट सुनी तो बहुत दिलचस्प लगी। यह स्क्रिप्ट आज की मां के बारे में है और कहानी बेहद स्ट्रांग। सभी उम्र की महिलाएं और खासकर माताएं, मेरे किरदार से जुड़ा महसूस करेंगी। यह ऐसा कुछ है जिससे मैं अभी गुजर रही हूं। युवा माता-पिता और उम्रदराज माता-पिता “मेंटलहूड” से जुड़ा महसूस करेंगे। मेरा किरदार आज की मां पर आधारित है और एक इंसान के रूप में, वह सही काम करने में विश्वास रखती है और रियल है। मैं अपने सभी प्यारे सह-कलाकारों के साथ शूटिंग का पूरा आनंद ले रही हूं।”

करिश्मा कोहली द्वारा निर्देशित, मेंटलहुड मातृत्व के रोमांचक सफ़र पर आधारित सीरीज है। इसी से अभिनेत्री श्रुति सेठ भी डिजिटल दुनिया में अपना पहला कदम रखने जा रही हैं। अभिनेत्री श्रुति सेठ इसमें दीक्षा की भूमिका निभा रही हैं। जो एक छोटे बच्चे की सिंगल मां और योगा प्रशिक्षक है। ‘मेंटलहूड’ के साथ संध्या मृदुल भी एक गॉडज़िला मां के रूप में एक्टिंग की दुनिया में वापसी कर रही हैं। संध्या इस श्रृंखला में अजो नामक एक मां के किरदार में नज़र आएंगी। ‘अजो’ एक परफेक्शनिस्ट सुपरमॉम है। वह यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ भी कर सकती है कि उसके बच्चे भी परफ़ेक्ट हों और बच्चों को परफेक्शन हासिल करवाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती हैं।

शिल्पा शुक्ला को भी इसमें शामिल किया गया है। बता दें कि “मेंटलहूड” इस साल के अंत में रिलीज होने के लिए तैयार है।