गिरिडीह / चलती वैन में अचानक लगी आग, पिता की जलकर मौत; ड्राइवर समेत मां-बेटे ने कूद बचाई जान

 

  • लकवा ग्रसीत मरीज की गाड़ी में जलने से हुई मौत, बेटा और पत्नी जख्मी

गिरिडीह. देवरी थाना क्षेत्र के बेलकुशी नदी के पास सोमवार को एक चलती मारुति वैन में अचानक आग लग गई। इस हादसे में वैन सवार एक शख्स की जलने से मौत हो गई। जबकि ड्राइवर समेत तीन लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे में मृत व्यक्ति लकवा से ग्रसीत था और उसे इलाज के लिए उसका बेटा व पत्नी हॉस्पिटल ले जा रहे थे।

मृतक की पहचान सावना टुडू (50) के रूप में की गई। सावना लकवा की बीमारी से ग्रसीत था। इसी के इलाज के लिए सोमवार को उसकी पत्नी संझली हांसदा अपने बेटे के साथ मारुति वैन से गिरिडीह जा रहे थे। इसी बीच बेलकुशी नदी के पास चढ़ाई अधिक होने की वजह से गाड़ी आगे नहीं बढ़ रही थी।

ड्राइवर ने तेज एक्सीलेटर के माध्यम से वैन को ऊपर चढ़ाने की कोशिश की और इसी दौरान गाड़ी में आग लग गई। गाड़ी सवार लोग कुछ समझ पाते तब तक आग वैन के काफी हिस्से में फैल गई। ड्राइवर, संझली और उसका बेटा किसी तरह गाड़ी से कूद अपनी जान बचाई। पर सावना गाड़ी से बाहर नहीं निकल सका और उसकी जलने से मौत हो गई।

घटनास्थल के पास से गुजर रही अन्य गाड़ियों में बैठे लोगों ने उनकी मदद की और जख्मी हालत में तीनों को तिसरी थाने में पहुंचाया। यहां से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर्स के अनुसार, संजली भी 50 प्रतिशत तक चल चुकी है।